Thursday, September 19, 2024

माफिया Atiq Ahmed के मामले में एक और बड़ा खुलासा, सफाईकर्मी के नाम जबरन लिखवाई थी करोड़ों की जमीन

लखनऊ। माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed ) और उसके भाई अशरफ के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा एक बेनामी संपत्ति को लेकर किया गया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को एक व्यक्ति मिला है जिसके नाम पर इन दोनों माफिया ब्रदर्स ने अपने गुर्गों के जरिए बेशकीमती जमीन जबरन लिखवाई थी। दरअसल, अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने एक सफाईकर्मी के नाम पर करोड़ों की जमीन लिखाई थी, जिसे लेकर अब अतरसुइया थाने में माफिया भाइयों के चार गुर्गे नामजद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, एक सफाईकर्मी ने पुलिस को अपने साथ हुई इस आपबीती के बारे में बताया है। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर माफिया अतीक (Atiq Ahmed) के चार गुर्गों के खिलाफ नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रयागराज के अतरसुइया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

सफाइकर्मी के नाम पर लिखवाई जमीन

दरअसल, प्रयागराज के गंगानगर इलाके के नवाबगंज थाना क्षेत्र के करेली में रहने वाले श्यामलाल सरोज ने पुलिस को ये जानकारी दी कि वह अनपढ़ है और लगभग15 साल से करेली के रहने वाले जावेद खान और कामरान अहमद खान व फराज अहमद खान के यहां सफाई करता रहा था। इन सभी पर ये आरोप है कि इन्होंने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के नाम पर डरा धमका कर श्यामलाल के नाम पर प्रयागराज में कई स्थानों पर जमीनों की रजिस्ट्री करा दी थी। इस मामले में उनका एक और साथी भी शामिल था।

जबरदस्ती होटल में बंद किया

यही नहीं श्यामलाल ने ये भी बताया कि उन्हें होटल में जबरदस्ती बंद कर जमीन रजिस्ट्री कराई गई थी। उनका अपहरण करने के बाद उन्हें चौक इलाके के एक होटल में रखा गया था। जहां अतीक और अशरफ के कहने पर उससे जबरन साइन कराया जाता, कार से ले जाया जाता और वापस होटल में बंद कर देते थे।

पीड़ित श्यामलाल ने बताया कि माफिया के गुर्गों ने उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड बैंक के कागज़ भी अपने पास रखा था। वहीं अतीक और अशरफ की मौत के बाद जावेद, कामरान, फराज व कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर होटल के कमरे में बंद कर उसके साथ मारपीट की और साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। इतना ही नहीं उन्होंने अतीक व अशरफ की बेनामी संपति को बेचने के लिए भी दबाव बनाया था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में डीसीपी दीपक भूकर ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। साथ ही पुलिस लगातार माफिया भाईयों के गुर्गों को तलाश कर रही है। बता दें कि अतीक की इनामी पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके भाई अशरफ की पत्नी जैनब उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर बोला हमला, कहा- आतंकी संगठन के साथ मिलकर…

Latest news
Related news