Friday, September 20, 2024

बसपा ने हाई प्रोफाइल सीट आजमगढ़ से Bheem Rajbhar को दिया टिकट, इन्हें दे सकते हैं चुनौती

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। बसपा की इस चौथी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। जिसमें घोसी, आजमगढ़, एटा, चंदौली, धौरहरा, फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर और रोबेर्स्टगंज लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इस सूची में बसपा ने यूपी की हाई प्रोफाइल सीट मानी जाने वाली आजमगढ़ से भीम राजभर ( Bheem Rajbhar) को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि इस सीट पर भाजपा की तरफ से निवर्तमान सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और सपा की तरफ से धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं।

जानें कौन हैं भीम राजभर?

दरअसल, बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जारी कि गई चौथी लिस्ट में आजमगढ़ से भीम राजभर (Bheem Rajbhar) उम्मीदवार चुने गए हैं। बता दें कि भीम राजभर पूर्व में उत्तर प्रदेश के बसपा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं भीम राजभर के फेसबुक बायो के मुताबिक, वर्तमान में वह प्रदेश प्रभारी बहुजन समाज पार्टी, महाराष्ट्र हैं। इसके अलावा वो आजमगढ़ मंडल बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर भी रहे हैं। इसके अलावा वो 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा चीफ मायावती ने माफिया मुख्तार अंसारी का टिकट काटकर मऊ से भीम राजभर को अपना प्रत्याशी बनाया था।

इनके लिए बने चुनौती

बता दें कि आजमगढ़ जैसी हाईप्रोफाइल सीट पर राजभर वोटों पर अच्छा प्रभाव देखा जाता है। ऐसे में SBSP चीफ ओम प्रकाश राजभर भाजपा के साथ हैं, जिससे ये माना जा रहा है कि राजभर वोटों का फायदा भाजपा को मिल सकता है। लेकिन ऐसा भी कहा जा रहा है कि भीम राजभर इस गणित में गड़बड़ कर सकते हैं। भीम राजभर बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं, जिससे वो राजभर वोटों पर ज्यादा असर डाल सकते हैं।

बसपा की चौथी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट

बसपा की चौथी लिस्ट में आजमगढ़ से बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इकबाल, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्र, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को प्रत्याशी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- बसपा की चौथी लिस्ट जारी, इन 9 प्रत्याशियों को मिला मौका

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में BJP के स्टार प्रचारकों का दौरा, बढ़ाएंगे सियासी पारा

Latest news
Related news