Sunday, September 22, 2024

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

लखनऊ। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां जोरों-शोरों से जुटी हुई है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में अब केवल 10 दिन का वक्त बचा हुआ है। चुनाव को लेकर हर पार्टी अपने प्रचार प्रसार के लिए मैदान में आ चुकी है। यूपी में बीजेपी ने अब तक अपने 63 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीते दो बार की तरह इस बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन अब पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से उनके खिलाफ महामंडलेश्वर हिमांगी सखी चुनाव लड़ सकती हैं। अखिल भारत हिंदू महासभा ने अपने प्रत्याशी के नाम सूची तैयार कर ली है। इस लिस्ट में महामंडलेश्वर हिमांगी सखी को वाराणसी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

हालांकि अभी तक इस लिस्ट के नामों का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों की मानें तो जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है. अखिल भारत हिंदू महासभा जल्द प्रधानमंत्री के खिलाफ उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है. इस सूची पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज के अनुमोदन के बाद नाम की घोषणा की जाएगी.

जीत की हैट्रीक लगाने की तैयारी

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में पीएम मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया था. प्रधानमंत्री मोदी पहली बार इस सीट पर 2014 में चुनाव लड़े थे, जिसके बाद वह प्रधानमंत्री बने. उन्होंने दोबार फिर 2019 में भी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ा था। अब एक बार फिर वह वाराणसी में जीत की हैट्रीक लगाने की तैयारी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के खिलाफ फिर से कांग्रेस से टिकट पर अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं. बीते 2019 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय इस सीट से चुनाव लड़े थे. इस सीट पर पीएम मोदी ने पिछली बार करीब 5 लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरी नंबर पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार शालिनी यादव थीं, जबकि अजय राय कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर तीसरे नंबर पर थे.

Latest news
Related news