Thursday, September 19, 2024

बढ़ सकती हैं Elvish Yadav की मुश्किलें, फॉरेंसिक लैब भेजे गए फोन

लखनऊ। यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) और उसके साथियों के मोबाइल से रेव पार्टी में हुई सांपों के जहर की सप्लाई करने का राज खुल सकता है। बता दें कि नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव के मामले में 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, एफएसएल रिपोर्ट और 24 गवाहों के बयान भी शामिल किए गए हैं। साथ ही इसमें ये भी पता चला है कि एल्विश और उसके दो अन्य साथियों ने अपने मोबाइल से कई चैट और वीडियो डिलीट किए हैं। अब इसे लेकर एल्विश के साथ-साथ उसके दोनों साथियों विनय और ईश्वर के मोबाइल को गाजियाबाद के निवाड़ी स्थित फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट आते ही होंगे कई बड़े खुलासे

वहीं पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, तीनों ने मोबाइल से कुछ ऐसे डाटा डिलीट किए हैं, जो सांपों के जहरीले खेल वाले मामले में काफी महत्वपर्ण है। इन चैट के अलावा मोबाइल से कई तस्वीरें और वीडियो भी डिलीट किए गए हैं। ऐसे में डाटा रिकवर होते ही कई ऐसे खुलासे हो सकते हैं। डाटा रिकवर होने की रिपोर्ट मिलने के बाद नोएडा पुलिस इसकी जांच करेगी। जिसके बाद इस रिपोर्ट को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

नोएडा पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र है कि ईश्वर के गांव में एक पार्टी हुई थी, इसमें विनय और पांच सपेरों के अलावा एल्विश भी शामिल हुआ था। सभी की मोबाइल लोकेशन उस समय ईश्वर के गांव की मिली है। इस गांव में एल्विश (Elvish Yadav) के भी कई रिश्तेदार रहते हैं।

चीन का नंबर करता था इस्तेमाल

इसके अलावा ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि एल्विश वर्चुअल नंबर के लिए जिस सर्वर का इस्तेमाल करता था, वो नंबर चीन का था। हालांकि, अभी इस पर कुछ भी बोलने से पुलिस ने मना किया है। जानकारी के अनुसार, एल्विश को जब पार्टी आयोजित करनी होती थी और उसे सांपों और जहर की जरूरत होती थी, तो वह अपने साथी विनय को वर्चुअल नंबर से कॉल करता था। ईश्वर के बैंक्वेट हाल में सांपों का जहर निकालने की बात भी नोएडा पुलिस ने आरोप पत्र में दर्ज की है।

इतना ही नहीं, इस चार्जशीट में नोएडा पुलिस ने ये भी बताया है कि एल्विश का जहरीले खेल में जेल भेजे गए सपेरों से संपर्क था। एल्विश के खिलाफ लगी एनडीपीएस की धाराओं का आधार भी पुलिस ने इसमें दर्ज किया है।

Latest news
Related news