Friday, September 20, 2024

Mukhtar Ansari Death: परिवार के समक्ष होगा मुख्तार का पोस्टमार्टम, शव को कड़ी सुरक्षा में पहुंचाया जाएगा गाजीपुर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत गुरुवार रात हुई है। बता दें कि मुख्तार अंसारी की तबीयत बांदा जेल में अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती किया गया। जहां पर इलाज के दौरान ही अंसारी की मौत हो गई। मौत की पुष्टि करते हुए डॉक्टर ने कार्डियक अटैक बताया है। ऐसे में मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी है और कई जिलों में धारा 144 के साथ-साथ पुलिस का पहरा भी बढ़ा दिया गया है।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग हाई अलर्ट पर है। ऐसे में मऊ और बंदा सहित कई जिलों में उत्तर प्रदेश के पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम उनके परिवार के सामने होगा।

जानें अंसारी से जुड़ी जानकारी

मुख्तार अंसारी का जन्म गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद में 3 जून 1963 को हुआ था। अंसारी के पिता का नाम सुबहानउल्लाह अंसारी था। मां का नाम बेगम राबिया था। अंसारी के दादा डॉक्टर मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता सेनानी थे, जो 17 साल से अधिक समय से जेल में रहे। बता दें कि अंसारी के दादा गांधी जी के साथ काम करते हुए 1926 से 1927 में कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। बात करें उनके ननिहाल की तो अंसारी के नाना ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान को 1947 आजादी की लड़ाई में शहादत के लिए महावीर चक्र से सम्मानित भी किया गया था।

गाजीपुर में कब्रिस्तान का किया गया निरीक्षण

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के काली बाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द एक खाक किया जाएगा। ऐसे में गुरुवार देर रात इस कब्रिस्तान का डीएम व एसपी ने विशेष तौर पर निरीक्षण किया है। ऐसे में तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारी मिली थी कि बांदा जेल में आज शुक्रवार सुबह अंसारी का पोस्टमार्टम होगा। ऐसे में पूरा परिवार बांदा जेल पहुंच चुके हैं।

आज सुबह होगा पोस्टमार्टम

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम आज शुक्रवार सुबह होगा। मुख्तार अंसारी के पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों का पैनल मौजूद रहेगा। तीन डॉक्टरों के पैनल में एक कार्डियोलॉजी, एक सर्जन, एक फिजिशियन शामिल होगा।

माफिया की मौत पर सियासी सरगर्मी तेज

बता दें कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद देश भर में सियासी सरगर्मी तेज है। ऐसे में विपक्ष के नेताओं का प्रतिक्रिया भी लगातार सामने आ रही है। राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने अंसारी की मौत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने अंसारी की मौत पर उत्तर प्रदेश के बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि जिस तरीके से मुख्तार अंसारी ने कुछ दिन पहले अपनी हत्या की आशंका जताई थी कि उन्हें जेल में जहर दिया जा रहा है। ऐसे में गुरुवार रात उनकी मौत हो गई। उनकी यह बात होती हुई दिखाई दे रही है। प्रशासन का कहना है कि हार्ट अटैक से मौत हुई है। ऐसे में शासन और प्रशासन बात मानने को तैयार नहीं है कि उनसे गंभीर चूकें हो रही हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में पुलिस और बीजेपी सरकार का शासन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस और बीजेपी सरकार का शासन पंगु है, क्या इस घटना की उच्च स्तरीय जांच नहीं होनी चाहिए।

तेजस्वी यादव – प्रथम दृष्टया से न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता

मुख्तार अंसारी की मौत पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा के यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुखद समाचार मिला। परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवगंत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि कुछ दिन पहले उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रथम दृष्टया से न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों वह घटनाओं पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।

Latest news
Related news