Friday, September 20, 2024

आजम खान की सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे लालू के दामाद, जानें कौन हैं तेज प्रताप यादव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में आजम खान की सीट रामपुर समेत 8 सीटों पर वोटिंग होनी है। कल यानी बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन है लेकिन अभी तक समाजवादी पार्टी ने रामपुर सीट से प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कहा जा रहा है कि सपा इस सीट से तेज प्रताप यादव को उतारेगी। होली के दिन सैफई में पार्टी नेताओं से तेज प्रताप के नाम पर चर्चा हो गई है।

आजम खान के गढ़ में तेज प्रताप यादव

स्थानीय सपा नेताओं के मुताबिक सपा प्रमुख रामपुर सीट से खुद या परिवार के ही किसी सदस्य को उतारना चाहते हैं। कुछ दिन पहले ही अखिलेश ने सीतापुर जेल में आजम खान से मुलाकात की थी। दोनों के बीच मुलाकात ढाई घंटे तक चली थी। इस दौरान तेज प्रताप के नाम पर चर्चा की गई थी। अजाम खान के गढ़ रामपुर से अखिलेश चुनाव लड़ेंगे या फिर तेज प्रताप यादव।

कौन हैं तेज प्रताप यादव

बता दें कि तेज प्रताप यादव पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रणवीर सिंह के पौत्र हैं। साथ ही वो बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव एवं राबड़ी देवी की छोटी बेटी राजलक्ष्मी के पति हैं। वो मैनपुरी से सांसद भी रह चुके हैं और अब रामपुर से चुनाव लड़ने के कयास लग रहे हैं। बता दें कि बीजेपी ने रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को दोबारा प्रत्याशी बनाया है। वहीं बसपा ने जीशान खान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Latest news
Related news