Wednesday, October 23, 2024

Rae Bareli: नुपूर शर्मा होंगी रायबरेली से बीजेपी उम्मीदवार! कांग्रेस को मिलेगी कड़ी चुनौती

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करनी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने अब तक 64 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसी बीच इस बात की चर्चा तेज है कि बीजेपी नूपुर शर्मा को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारेगी। हालांकि इसे लेकर बीजेपी का कोई भी नेता कुछ कहने से बच रहा है।

रायबरेली से कौन होगा उम्मीदवार

रायबरेली सीट गांधी परिवार की पारंपरिक सीट है। स्वास्थ्य कारणों की वजह से सोनिया गांधी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। कांग्रेस ने उन्हें राजस्थान से राज्यसभा भेजा है। सोनिया गांधी के रायबरेली से हटने के बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतार सकती है। यूपी कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम का प्रस्ताव केंद्रीय इकाई के पास भेजा है। पार्टी का मानना है कि प्रियंका के चुनाव लड़ने से यूपी में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

नूपुर शर्मा देंगी प्रियंका को टक्कर

प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ती है तो फिर ऐसे में बीजेपी किसे वहां से उतारेगी। प्रियंका को चुनौती देने के लिए बीजेपी किसी चर्चित चेहरे को वहां से खड़ा करना चाहती है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी को कड़ी टक्कर देने के लिए बीजेपी नुपूर शर्मा को रायबरेली से उतार सकती है। इसके अलावा सपा विधायक रह चुके मनोज पांडे या फिर दिनेश प्रताप सिंह को भी रायबरेली से उतारा जा सकता है।

Latest news
Related news