Friday, September 20, 2024

आज शाम जारी होगी बीजेपी की पांचवी लिस्ट, यूपी की 25 सीटों पर फैसला

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले चरण का नामांकन शुरू हो चुका है। हालांकि उत्तर प्रदेश के 25 सीटों पर भाजपा ने अब तक अपने प्रत्याशी के नामों का ऐलान नहीं किया है। आज शाम 7 बजे बीजेपी मुख्यालय पर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक में शामिल होंगे। जिन राज्यों की सीटें बची हुई है, उनपर मंथन किया जाएगा।

शेष सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान आज

पहले चरण में मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, कैराना, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीट पर वोटिंग होनी है लेकिन इनमें से 3 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। ये तीन सीट हैं पीलीभीत, मुरादाबाद और सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के बाकी बचे 25 सीटों पर आज उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है। सीएम योगी आज शाम 6 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। बता दें कि बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रदेश के 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया।

यूपी में इस दिन होंगे मतदान

यूपी की सभी 80 सीटों पर 7 फेज में चुनाव होगा। 19 अप्रैल को पहले, 26 अप्रैल को दूसरे, 7 मई को तीसरे, 13 मई को चौथे, 20 मई को पांचवे, 25 मई को छठे और 1 जून को सातवें फेज की वोटिंग होगी। वहीं परिणाम 4 जून को सामने आएगा।

Latest news
Related news