Saturday, October 26, 2024

यूपी में सर्द हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, कई क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की संभावना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। बुधवार रात से ही राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों का मौसम बदल गया है। लखनऊ में शाम से ही तेज हवा चल रही है। इतना ही नहीं, हल्की ठंड का अहसास भी हुआ। 21 मार्च को मौसम साफ रहने वाला है। हालांकि इस दौरान कुछ जगहों पर 25 से 35 किमी. प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। इस तरह आने वाले दिनों में पड़ने वाले होली के त्यौहार से पहले यूपी के मौसम का मिजाज बदला-बदला सा रहेगा।

रात में पडेगी हल्की ठंड

मौसम विभाग की माने तो 21 मार्च को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि इस अवधि में पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार है। वहीं 22 मार्च को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। 23 मार्च को भी प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार है। इस तरह 22 और 23 मार्च को प्रदेश के किसी भी हिस्से में किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं है। इस दौरान दिन में तेज धूप और रात के समय हल्की ठंड पड़ती रहेगी।

बारिश काअलर्ट जारी

वहीं 24 मार्च को प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग की माने तो 24 मार्च को पश्चिमी यूपी में कहीं कही पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि इस अवधि में पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही 25 मार्च को प्रदेश में मौसम फिर से जस का तस हो जाएगा। 25 मार्च को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने के आसार है। साथ ही 26 मार्च को भी पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार है।

Latest news
Related news