Friday, September 20, 2024

Badaun Murder: बदायूं डबल मर्डर केस पर अखिलेश बोले- सरकार रोक सकती थी दोनों भाइयों की हत्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए डबल मर्डर (Badaun Double Murder)से हड़कंप मचा हुआ है। मामले के मुख्य आरोपी साजिद पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है जबकि दूसरा आरोपी फरार है। वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी के चाचा और पिता को हिरासत में ले लिया है। मामले को लेकर प्रदेश में सियासत तेज है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना को लेकर बीजेपी सरकार और प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है।

बच सकती थी दोनों भाइयों की जान

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो भाइयों की जान चली गई है। पुलिस पहले से काम करती तो दोनों भाइयों की जान बचाई जा सकती थी। अखिलेश ने इस दौरान देवरिया कांड को लेकर कहा कि विपक्ष ने सवाल उठाया। प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगा तो सरकार ने आनन-फानन में 30 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।

पूरा मामला

बदायूं स्थित बाबा कॉलोनी में मंगलवार, 19 मार्च शाम को 2 सगे भाइयों की उस्तरे से गला रेतकर हत्या कर दी गई। दोनों भाइयों में से एक की उम्र 13 जबकि एक की 6 साल थी। घटना से इलाके में उबाल आ गया। लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की। देर रात एक्शन लेते हुए पुलिस ने आरोपी साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया जबकि दूसरा अब तक फरार ही है। दोनों आरोपी भाई हैं और उनका पास में ही सैलून एक दूकान है। किस वजह से वारदात को अंजाम दिया गया अब तक सामने नहीं आया है। वहीं साजिद के पिता और चाचा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जानें क्या बोलीं पीड़िता

घटना को लेकर बच्चों की मां संगीता ने कहा कि साजिद और जावेद बाइक से घर आये थे। जावेद बाइक लेकर बाहर में खड़ा था और साजिद अंदर आया। उसने कहा कि उनकी पत्नी की डिलीवरी होने वे है तो 5 हज़ार रुपये उधार चाहिए। पीड़िता ने साजिद को 5 हज़ार रुपये दे दिए और चाय बनाने चली गई। साजिद तभी घबराहट हो रही है कहकर छत पर टहलने चला गया। इसके बाद दोनों बच्चों की छत पर हत्या कर दी। पीड़िता का कहना है कि उसने बच्चों को क्यों मारा उन्हें नहीं पता।

Latest news
Related news