Sunday, September 22, 2024

प्रयागराजः बेटी की मौत पर गुस्साए मायके वालो ने लगाई आग, सास- ससुर जिंदा जले, ननद की हालत गंभीर…

लखनऊ। प्रयागराज के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। प्रयागराज में एक विवाहिता का शव उसके कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. खबर जैसे ही उसके घरवालों को मिली, उन्होंने ससुराल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों को उनके घर मे बंद कर घर को आग लगा दी। बता दें अंशिका के परिवार वालों का कहना है कि या तो अंशिका को मारकर लटका दिया गया या फिर परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली है।

फंदे पर लटकता मिला शव

सोमवार रात लगभग 10:30 बजे के बाद अंशिका के घरवालों को ससुराल की ओर से फोन आया और बेटी की मौत की खबर दी गई. मौके पर जब अंशिका के घर वाले पहुंचे और किसी तरह दरवाजा खोला. कमरे के अंदर अंशिका केसरवानी का शव मौजूद था. शव देख परिजनों में कोहराम मच गया. हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने बाहरी लोगों को भी मौके पर बुला लिया था. जिससे बात और आगे बढ़ गई. इसी बीच रात 12 बजे किसी ने मकान के निचले हिस्से को आग लगाई गई। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई।

दो लोगों की हुई मौत- पुलिस

इस घटना पर प्रयागराज के डीसीपी सिटी, दीपक भूकर के मुताबिक पुलिस को रात 11 बजे सूचना मिली थी कि एक महिला जिसका नाम अंशिका केसरवानी था, उसने आत्महत्या कर ली है. मौके पर मायके और ससुराल पक्ष के दोनों लोग मौजूद थे। पुलिस टीम जब पहुंची तो दोनों पक्षों के लोग आपस मे झगड़ा कर रहे थे. इस दौरान मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के घर में आग लगा दी गई. पुलिस ने घर से 5 लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के बाद सुबह 3 बजे जब पूरे मकान का सर्च किया गया, तो उसमें दो डेड बॉडी मिली जिसमें एक राजेन्द्र केसरवानी जो लड़की का ससुर है और दूसरी बॉडी शोभा देवी जो लड़की की सास है. फिलहाल इन दोनों शवों को भी पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एसआरएन अस्पताल में चल रहा इलाज

मुट्ठीगंज थाने के प्रभारी सुनील बाजपेयी के मुताबिक मकान में आग लगने से झुलसे लोगों में मृतक राजेंद्र केसरवानी के छोटे भाई की पत्नी लवली केसरवानी और राजेंद्र केसरवानी की बेटी शिवानी केसरवानी शामिल हैं जिनका इलाज एसआरएन में चल रहा है। वहीं, अंशिका के पति अंशु केसरवानी को मामूली चोट आई है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बीते फरवरी महीने में झलवा की रहने वाली अंशिका केसरवानी की शादी मुट्ठीगंज के अंशु के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष की मांग को भी पूरा किया था। लड़की पक्ष का आरोप है कि सगाई के बाद से ही दहेज की अतिरिक्त मांग और की जाने लगी जिसे पूरा भी किया गया। सोमवार रात लगभग 10:30 बजे के बाद लड़की पक्ष को ससुरालियों के द्वारा सूचना दी गई कि उनकी लड़की ने अपने कमरे का दरवाजा दोपहर 3 बजे से ही अंदर से बंद करके रखा है। मौके पर जब लड़की पक्ष से जुड़े कई लोग पहुंचे और किसी तरह दरवाजा खोली तो अंदर अंशिका केसरवानी का शव पंखे से लटकता मिला। शव देख परिजनों में कोहराम मच गया।

Latest news
Related news