Thursday, October 3, 2024

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक से पहले सीएम योगी से मिले राजभर, शेयर की तस्वीरें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बता दें कि ओपी राजभर और सीएम योगी की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब आज दिल्ली में यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होनी है।

राजभर ने शेयर की तस्वीरें

ओपी राजभर ने सीएम योगी के साथ की तस्वीर अपने एक्स अकाउंट पर शेयर की है। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके लखनऊ स्थित आवास पर मुलाकात हुई। लोकसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की। उनसे पंचायती राज विभाग/अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के कामकाज पर मार्गदर्शन मिला।

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान संभव

जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली में भाजपा यूपी कोर कमेटी की बैठक है। इस दौरान बची हुई 25 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। भाजपा यूपी में 75 से 76 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि बाकि सीटों पर सहयोगी दलों के प्रत्याशी खड़े होंगे।

7 फेज में होंगे चुनाव

यूपी की सभी 80 सीटों पर 7 फेज में चुनाव होगा। पहले फेज का नामांकन 27 मार्च को जबकि 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। आखिरी फेज का नामांकन 14 मई को जबकि 1 जून को वोटिंग होगी। प्रदेश में इस बार 46 दिन में लोकसभा के चुनाव होंगे। पिछली बार यानी 2019 में 38 दिन में चुनाव हुए थे।

Latest news
Related news