Saturday, October 26, 2024

गायत्री प्रजापति की महिला मित्र के घर से मिला 5 करोड़ कैश, ED ने दीवार तोड़कर निकाला पैसा

लखनऊ। गैंगरेप केस में जेल में बंद सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति और उनकी महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर गुरुवार को ED ने 15 घंटे से ज्यादा छापेमारी की। ईडी की टीम ने गुड्‌डा देवी के घर का दीवार तोड़कर नोटों का बंडल बरामद किया। नोट गिनने के लिए मशीने मंगाई गई। रात 9 बजे के करीब टीम कैश लेकर लखनऊ रवाना हो गई।

लखनऊ रेफर की गईं प्रजापति की पत्नी

वहीं गायत्री प्रजापति की पत्नी व विधायक महाराजी देवी की तबीयत रात को ज्यादा बिगड़ने पर सीएचसी से लखनऊ रेफर कर दी गईं। पूर्व मंत्री के बेटे अनुराग प्रजापति को देर रात ईडी ने छोड़ दिया। आज फिर से उनके परिवार को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि 12 घंटे चली छापेमारी के बाद प्रजापति के छोटे बेटे अनुराग प्रजापति को ईडी ने हिरासत में ले लिया था।

आज भी होगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि गायत्री प्रजापति के घर से 40 लाख रुपए और भारी मात्रा गहने मिले हैं। इन्हीं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए ईडी ने गायत्री प्रजापति के परिवार को लखनऊ बुलाया है। इधर, प्रजापति की महिला मित्र गुड्‌डा देवी ने एक दीवार में रुपयों को छिपाकर रखा गया था। ईडी को दीवार तोड़कर कैश निकालना पड़ा। नोट गिनने वाली मशीन से गिनती के बाद करीब 5 करोड़ कैश मिलने की बात बताई जा रही है।

Latest news
Related news