Wednesday, October 23, 2024

संभल कर रहे साहसी महिला अफसर वरना बीजेपी…अखिलेश ने घूंघट में अस्पताल पहुंची SDM को लेकर कही ये बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फ‍िरोजाबाद में SDM सदर कृति राज एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरन वो घूंघट में अस्पताल पहुंची। उस वक़्त डॉक्टर अस्पताल में मौजूद नहीं थे। दवाओं का स्टॉक तो था लेकिन अधिकांश एक्सपायर हो चुकी थी। महिला SDM ने कहा कि वो सभी पर कड़ी कार्रवाई करेंगी। कृति राज के इस कदम की सभी तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें सावधान रहने की हिदायत दी है।

भाजपा सरकार की Expiry Date आई नजदीक

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर कहा है कि स्वयं घूंघट में जाकर, उत्तर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर पड़ा परदा उठाकर सच्चाई दिखाने वाली साहसी महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा नहीं तो इस डॉक्टर-दवाई के बिना चलनेवाली प्रदेश की बीमारू चिकित्सा व्यवस्था के गोरखधंधे के खुलासे से शर्मसार हुई भाजपा सरकार कहीं ज्ञानवर्धन के बहाने उनको अध्ययन हेतु विदेश ही न भेज दे। सुना है इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्री जी ‘अस्वस्थ-अवस्था’ में हैं। अब Expiry Date की दवाई से रोगी को ठीक करने की जुमांटी (जुमला+गारंटी) देनेवाली भाजपा सरकार की भी Expiry Date निकट आ गयी है।

जानें पूरा मामला

मंगलवार सुबह 11.30 बजे फिरोजाबाद स्थित शकीला नईम स्वास्थ्य केंद्र पर घूंघट किए हुए एक महिला मरीजों की लाइन में खड़ी थी। इस दौरान महिला ने डॉक्टर का पर्चा बनवाया व डॉक्टर के पास चेकअप करवाने पहुंचीं। तभी डॉक्टर को वह बोलीं, मैं SDM सदर IAS कृतिराज। इससे वहां मौजूद कर्मचारियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद महिला SDM ने स्टॉक में रखी दवाइयां का जायजा लिया, पाया गया कि आधी से अधिक दवाइयां और इंजेक्शन एक्सपायर थे। उस दौरान हॉस्पिटल में रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने वाले कर्मचारी उपस्थित नहीं थे।

Latest news
Related news