Wednesday, October 23, 2024

UP को PM मोदी ने दी 3 नई वंदे भारत ट्रेन, एक का हुआ एक्सटेंशन

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश को 4 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है। इसमें से 3 नई ट्रेनें हैं जबकि एक को विस्तारित किया गया है। पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से भारतीय रेलवे की 85000 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी भी अपने सरकारी आवास से वर्चुअली शामिल हुए।

10 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात

सीएम योगी ने यूपी में 3 नई वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने के साथ ही लखनऊ-गोरखपुर वंदे भारत ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार करने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया। बता दें कि प्रधानमंत्री ने देश को 10 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है। इनमें रांची-वाराणसी, लखनऊ-देहरादून और पटना-लखनऊ के लिए भी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

सीएम ने जताया आभार

सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पीएम मोदी का आभार जताते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज राष्ट्र के विकास के लिए लखनऊ से 85 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत की विभिन्न रेल परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से सहभाग किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने पटना-लखनऊ, लखनऊ-देहरादून, रांची-वाराणसी सहित देश के लिए 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुभारंभ के साथ ही गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार प्रदान किया। देश में माल परिवहन की सुगमता हेतु डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की माल गाड़ियों को हरी झंडी भी दिखाई। ‘विकसित भारत’ के नवनिर्माण को विस्तार देतीं इन सौगातों के लिए आभार प्रधानमंत्री जी!

Latest news
Related news