Sunday, October 27, 2024

International Womens Day: LPG सिलेंडर पर 100 रुपए की छूट मिलने पर जानें क्या बोले सीएम योगी

लखनऊ। आज यानी 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सभी मां-बहनों और बेटियों को तोहफा दिया है। दरअसल पीएम ने महिला दिवस के मौके पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 100 रुपये की छूट देने की घोषणा की है। पीएम के इस कदम पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है।

पीएम को धन्यवाद

सीएम योगी ने सोशल मेडॉअ पर पोस्ट कर कहा है कि आज ‘महिला दिवस’ के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹100 की छूट का निर्णय करोड़ों परिवारों को आर्थिक राहत देने के साथ ही मातृशक्ति को धुंए और प्रदूषण से मुक्ति दिलाकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन प्रदान करेगा। मातृशक्ति के सम्मान और पर्यावरण को संरक्षित करते इस लोक-कल्याणकारी सौगात के लिए प्रदेश वासियों की ओर से आपका हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी!

LPG सिलेंडर पर छूट

इससे पहले पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए कहा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

Latest news
Related news