Friday, September 20, 2024

बाराबंकी सांसद उपेंद्र रावत ने लौटाया भाजपा का टिकट, अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद निशाने पर

लखनऊ। यूपी के बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेंद्र रावत ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। दरसअल बाराबंकी सांसद का एक कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद दिनेश चंद्र रावत ने लोकसभा के लिए अपनी दावेदारी वापस ले ली है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें वीडियो को फर्जी और एडिटेड बताया है।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि शनिवार ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। उत्तर प्रदेश के 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई। इसमें उपेंद्र सिंह रावत को फिर से बाराबंकी से टिकट दिया गया। हालांकि अब जब उनका कथित अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है तो उन्होंने टिकट लौटा दिया है। साथ ही पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

नहीं लडूंगा कोई चुनाव

उपेंद्र रावत ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो DeepFake AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड है। मैंने FIR दर्ज करा दी है,इसके संदर्भ में मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से निवेदन किया है कि इसकी जांच कराई जाए। जब तक मैं निर्दोष नहीं साबित हो जाता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लडूंगा। उपेंद्र रावत का कहना है कि यह वीडियो मेरा नहीं है बल्कि मुझे बदनाम करने और मेरी छवि ख़राब करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है।

Latest news
Related news