Friday, September 20, 2024

UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव, आज इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. यहां शनिवार यानी 2 मार्च को सुबह से ही बारिश का दौर देखा जा रहा है. कई जिलों में तेज बारिश दर्ज हो रही है. शनिवार को कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश रिकॉर्ड हुई . वहीं शाम के समय ठंडी हवाएं चलने से मौसम शुष्क रहा. रविवार यानी आज सुबह से ही नोएडा सहित आस-पास के जिलों में बारिश हो रही है।

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने आज और कल बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. लखनऊ IMD के अनुसार शनिवार यानी 2 मार्च को कई जिलों में बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना है. इस कड़ी में अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, महामायानगर, आगरा, इटावा में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने के आसार हैं. इसके आलावा मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर समेत अन्य जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं।

4 मार्च को बारिश की संभावना

सोमवार यानी चार मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश के प्रयागराज, अयोध्या, पीलीभीत, सीतापुर, खैरी, बाराबंकी, कानपुर समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि इसके बाद मौसम साफ़ होगा और धीरे-धीरे फिर तापमान में उछाल होगा, जिससे राज्य में गर्मी की शुरुआत हो जाएगी।

Latest news
Related news