Friday, September 20, 2024

यूपी: करौली बाबा ने बढ़ाई अपनी फीस, अब एक दिन के हवन के देने पड़ेंगे ढाई लाख रुपए

लखनऊ। आजकल सुर्ख़ियों में रह रहे कानपुर के करौली बाबा उर्फ़ संतोष सिंह भदौरिया ने शुक्रवार को अपने भक्तों के सामने नया ऐलान करते हुए का कि अब उनकी फीस बढ़ गई है। बाबा ने कहा कि अब उनके यहां एक दिवसीय हवन के लिए 2.51 लाख रुपए चुकाने पड़ेंगे। बता दें कि अब तक बाबा एक दिन के हवन के लिए डेढ़ लाख रुपये चार्ज करते थे। बाबा के भक्तों का कहना है कि उन्होंने गुस्से में आकर फीस बढ़ाने की बात कही है।

डॉक्टरों को भी देते हैं फीस…….

वहीं इस मामले में बाबा का कहना है कि लोग डॉक्टर को भी इलाज के लिए फीस देते हैं। असाध्य रोगों के इलाज के लिए वह लाखों रुपये खर्च करते हैं, वैसे ही यहां भी फीस लगती है। उसी वक़्त बाबा ने अपने 200 भक्तों के बीच में यह ऐलान किया कि तुरंत लाभ के लिए किए जाने वाले एक दिवसीय हवन में एक अप्रैल से 2.51 लाख रुपए फीस लगेगी।

1800 में बिकता है देसी गाय का घी

आपको बता दें कि बाबा के लव कुश आश्रम में खाने पीने की चीजों से लेकर साज सज्जा की वस्तुएं तक बेची जाती हैं। देसी गाय का घी 1800 रुपये प्रति लीटर बिकता है। इसके अलावा बंसी गेहूं का आटा 275 रुपए में पांच किलो, मल्टी ग्रेन आटा 400 रुपए में पांच किलो, 230 रुपए में आधा लीटर गुलाब जल, 150 रुपए में उपटन फेसपैक और 225 रुपए में आलू फेस पैक मिलता है।

Latest news
Related news