Sunday, October 27, 2024

रविवार को होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, 2 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री लेंगे शपथ

लखनऊ। योगी मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार सुबह 11 बजे होगा। कैबिनेट में सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान और रालोद विधायकों को जगह दी जाएगी। इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की और मंत्रियों की लिस्ट भी सौंपी। सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में 5 चेहरों को जगह मिल सकती है।

सहयोगी को खुश करने में जुटी भाजपा

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी सभी सहयोगी दलों को संतुष्ट करना चाहती है। ऐसा माना जा रहा है कि रविवार को होने वाले कैबिनेट विस्तार में ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री और RLD के एक विधायक को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। साथ ही और नए चेहरे को जगह दी जायेगी। दिल्ली में BJP कोर कमेटी बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई।

पिछले साल से ही विस्तार की चर्चा

बीते साल 2023 में सुभासपा के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही राजभर यह दावा कर रहे थे कि वो जल्द मंत्री बनेंगे। इसके अतिरिक्त घोसी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके पूर्व सपा नेता दारा सिंह चौहान भी भाजपा में हैं और उन्हें भी मंत्री बनाया जा सकता है। हाल ही में जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल भी एनडीए में शामिल हुई है हालांकि अभी इसका औपचारिक एलान नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि 9 विधायकों में से भी किसी को मंत्री बनाया जा सकता है।

Latest news
Related news