Sunday, October 27, 2024

सुपुर्द-ए-खाक हुए सांसद बर्क, 60 हज़ार लोगों की उमड़ी भीड़, पैर रखने की भी नहीं थी जगह

लखनऊ। संभल से सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को आज यानी बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। आज सुबह संभल के हिंदूपुरा खेड़ा में उनके पार्थिव शरीर के आगे नमाज अदा की गई जिसके बाद लोगों ने उन्हें कंधा दिया। सांसद बर्क की लोकप्रियता को देखते हुए प्रशासन ने 4 किमी तक रूट डायवर्ट किया था।

60 हज़ार लोगों की उमड़ी भीड़

शफीकुर्रहमान बर्क के अंतिम दर्शन के लिए 60 हज़ार लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी। जब उनका जनाजा कब्रिस्तान के लिए रवाना हुआ तो 4 किलोमीटर तक लंबी लाइनें लगी हुई थी पैर रखने तक की जगह नहीं थी। महिलाओं और बच्चों ने छतों पर चढ़कर उनके अंतिम दर्शन किए। बता दें कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मंगलवार को 94 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली।

पीएम मोदी ने की थी तारीफ

डॉ शफीकुर्रहमान बर्क उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट से सांसद थे। इतनी अधिक आयु होने के बाद भी काफी सक्रिय रहते थे। सभी मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते थे। विपक्षी पार्टी से सांसद होने के बाद भी पीएम मोदी ने शफीकुर्रहमान बर्क की संसद में तारीफ की थी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क की सराहना करते हुए कहा कि 93 साल की उम्र होने के बावजूद वो इस सदन में बैठे हुए हैं। सदन के प्रति डा. बर्क की निष्ठा व यहां पर उनकी उपस्थिति सराहनीय हैं। बता दें कि सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क 5 बार सांसद रह चुके थे। इस बार भी लोकसभा चुनाव में उन्हें सपा ने टिकट दिया था।

Latest news
Related news