Saturday, September 21, 2024

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी का छोड़ साथ, विधान परिषद से दिया इस्तीफा

लखनऊ। सपा से नाराज चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार यानी आज समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही विधान परिषद सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अखिलेश यादव को भेजे गए पत्र में कहा कि 13 फरवरी को भेजे गए पत्र पर वार्ता के लिए पहल न करने पर इस्तीफा दे रहा हूं।

स्वामी प्रसाद ने विधायकी से दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद ने विधान परिषद के सभापति को पत्र में लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के उम्मीदवा के रूप में विधानसभा, उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद उत्तर प्रदेश निर्वाचित हुआ हूं। चूंकि मैंने सपा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद उत्तर प्रदेश की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं। बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य अखिलेश यादव से नाराज चल रहे थे।

समाजवादी पार्टी ने जारी की दूसरी सूची

बता दें, समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची भी जारी की थी। इसमें मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, आंवला से नीरज मौर्या, हरदोई से ऊषा वर्मा, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, बहराइच से रमेश गौतम, प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है।

Latest news
Related news