Friday, September 20, 2024

अखिलेश यादव-स्वामी प्रसाद के जुबानी जंग पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई सामने

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को नई पार्टी का ऐलान किया। उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज रखा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर तंज कसते हुए कहा कि हर कोई लाभ लेने के लिए आता है लेकिन मौके पर टिकता कौन है? जिस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी पलटकर जवाब दिया। अब इस जुबानी जंग को लेकर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है।

जानें कांग्रेस की प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि यह सपा का अंदरूनी मामला है कि उनके यहां कौन रहता है, कौन जाता है और कौन अपनी पार्टी बनाता है। इससे कांग्रेस पार्टी का कुछ लेना-देना नहीं है। बता दें कि अखिलेश यादव के बयान पर मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार न तो केंद्र में है और न ही प्रदेश में है। कुछ देने की हैसियत में नहीं है। उन्होंने जो भी दिया है वह मैं उन्हें सम्मान के साथ वापस कर दूंगा। मेरे लिए पद नहीं विचार मायने रखता है। अखिलेश यादव की कही हुई बात उन्हें मुबारक।

योगी सरकार में मंत्री थे मौर्य

बता दें कि स्वामी प्रसाद ने 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थामा था। इससे पहले वो योगी सरकार में मंत्री थे। मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा ज्वाइन की थी। इससे पहले मौर्य बसपा में भी अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं। अब उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया है। 22 फरवरी को दिल्ली के तालकोटरा स्टेडियम में प्रतिनिधि कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान वो अपनी नई पार्टी की कार्यकारिणी का ऐलान करेंगे।

Latest news
Related news