Thursday, September 19, 2024

PM Modi: कल्कि धाम-राम मंदिर से लेकर मेडिकल कॉलेजों तक, जानें पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया। पीएम ने मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की। इस दौरान वहां पर सीएम योगी और कल्कि धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे।

मंदिर में होंगे 10 गर्भगृह

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल्कि धाम मंदिर में दस गर्भगृह होंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आज सभी स्वरुपों की एक साथ स्थापना हुई है। आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्म-जयंती है इसलिए यह दिन और पवित्र एवं प्रेरणादायक हो जाता है। इस अवसर पर मैं शिवाजी महाराज के चरणों में भी नमन करता हूं। कई एकड़ में फैला हुआ यह धाम कई मायनों में खास होने वाला है। यह ऐसा मंदिर होगा जिसमें10 गर्भगृह होंगे और भगवान के सभी 10 अवतारों को स्थापित किया जायेगा।

समय का पहिया घूम चुका

नरेंद्र मोदी ने संबोधन में आगे कहा कि आज एक तरफ हमारे तीर्थों का विकास हो रहा है तो दूसरी ओर हाई टेक इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार किया जा रहा है। अगर देश में मंदिर में बन रहे हैं तो फिर नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण भी किया जा रहा है। परिवर्तन इस बात का प्रमाण है कि समय का पहिया घूम चुका है और एक नया दौर हमारे दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। इसी वजह से मैंने लाल किले से कहा था कि यही समय है सही समय है।

प्रमोद कृष्णम ने दिया था न्योता

मालूम हो कि श्री कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के द्वारा कराया जा रहा है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। प्रमोद कृष्णम खुद प्रधानमंत्री मोदी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता देने गए थे। इस दौरान उन्होंने कई बयान दिए जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा सीएम योगी, कई संत, धार्मिक नेता एवं अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए हैं।

Latest news
Related news