Thursday, September 19, 2024

रहस्यमयी बुखार से लखीमपुर में 10 दिन के अंदर 6 बच्चों की गई जान

लखनऊ : लखीमपुर खीरी में पिछले 10 दिनों में रहस्यमयी बुखार से एक ही कॉलोनी के 6 बच्चों की मौत हो गई. बच्चों की मौत से स्थानीय लोग स्वास्थ्य विभाग से काफी नाराज चल रहे है लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बच्चों की जान चली गई. लोगों ने मीडिया को बताया कि हम लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को चिट्ठी लिखकर बुखार की जानकारी दी गई थी लेकिन उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने कोइ कदम नहीं उठाया.

बच्चों की मौत से दहशत में लोग

लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली के वार्ड नंबर-24 में पिछले 10 दिनों में 6 बच्चों की रहस्यमयी बुखार से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग अभी तक कोइ प्रभावी तक कदम नहीं उठाया है. ग्रामीणों ने बताया कि उनकी 6 साल की पोती को 7 दिन पहेल तेज बुखार आया था. सरकारी हॉस्पिटल ले गए थे लेकिन उन्होंने टीका लगाने से मना कर दिया था . इसी के एक दिन बाद बच्ची की मौत हो गई. वार्ड नंबर-24 में रहने वाले दूसरे ग्रामीण ने बताया कि उनकी 3 साल की बेटी को तेज बुखार आया था और अचानक मौत हो गई.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी सफाई

वार्ड नंबर-24 के सभासद अशफाक का कहना है कि उन्होंने डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस बात की सूचना दी है लेकिन अभी तक डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए गांव नहीं पहुंची है मोहल्ले में बुखार का कहर जारी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि मोहल्ले में साफ-सफाई की व्यवस्था की जा रही है, बच्चों को टीका लगाया जा रहा है. वहीं सीएमओ ने बताया कि बुखार से 5 लोगों की मौत हुई.

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्त

Latest news
Related news