Sunday, October 27, 2024

शंभू बॉर्डर पर किसान और पुलिस आमने-सामने, गोलियां चलाने का लगाया आरोप

लखनऊ। किसानों के दिल्ली कूच का आज दूसरा दिन है। किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर से हरियाणा घुसने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली आर्डर पर आज भी जाम की स्थिति बनी हुई है। किसान-मजदूर मोर्चा की वजह से आज शाम भी दिल्ली में जाम की स्थिति बनी हुई है। हरियाणा के 7 जिलों में 15 फरवरी तक इंटरनेट बैन बढ़ा दिया गया है। यह पाबंदी कैथल, जींद, हिसार,अंबाला, कुरुक्षेत्र,फतेहाबाद और सिरसा में लागू रहेगी।

डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

बता दें कि 13 फरवरी को किसानों ने दिल्ली कूच किया था। वो एक साथ पंजाब-हरियाणा के शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर पर पहुंचे हुए हैं, जिसमें से सबसे ज्यादा शंभू बॉर्डर पर मौजूद हैं। यहां पर किसानों के ऊपर हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले बरसाए हैं। किसानों के साथ हुए झड़प में अंबाला पुलिस के डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी और कई किसान भी घायल हैं।

किसानों पर चली गोलियां

मालूम हो कि खनौरी बॉर्डर पर किसानों और पैरामिलिट्री फोर्स के बीच झड़प देखने को मिली। इस दौरान किसानों ने जवानों के हेलमेट और डंडे छीन लिए। किसानों ने आरोप लगाया है कि हम लोग पानी पीने गए थे तो 50-60 जवान डंडे से वार किया। बाद में किसानों ने मोर्चा संभालते हुए डंडे छीन लिए। इधर दातासिंह वाला बॉर्डर पर किसानों पर प्ला​स्टिक की गोलियां चलाई। शंभु बॉर्डर पर चली गोलियों का वीडियो वायरल हो रहा है। किसानों ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि पंजाब और हरियाणा बॉर्डर को पाकिस्तान का बॉर्डर बना दिया है।

Latest news
Related news