Wednesday, October 23, 2024

हल्द्वानी उपद्रव के बाद यूपी में अलर्ट जारी, जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क

लखनऊ। उत्तराखंड के हल्द्वानी में सरकारी भूमि पर बने अवैध मदरसे व नमाज स्थल को ध्वस्त किए जाने के विरोध में उत्पन्न हुए उपद्रव के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में पूरी सतर्कता बरते जाने का निर्देश जारी किया गया है। जिसके बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सभी जिलों में अतिरिक्त मुस्तैदी बरती जाएगी। साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए गए हैं। खासकर उत्तराखंड की सीमा से जुड़े एवं उसके आसपास के जिलों में गुरुवार रात से ही पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज के वक्त खास ध्यान दिया जाए। ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश जारी हुआ है।

सोशल मीडिया सेल अलर्ट

हल्द्वानी में हुए उपद्रव को देखकर सोशल मीडिया सेल भी अलर्ट है। डीजीपी प्रशांत कुमार के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं। हल्द्वानी की घटना के बाद सोशल मीडिया सेल को अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल से लेकर सभी जिला इकाईयों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी आपत्तिजनक अथवा भ्रामक पोस्ट का तत्काल खंडन किया जाए। साथ ही गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध तुरंत विधिक कार्रवाई की जाए।

Latest news
Related news