Friday, September 20, 2024

जयंत चौधरी पर बोले अखिलेश… समझदार और पढ़े-लिखे हैं, किसानों का संघर्ष कमजोर नहीं होने देंगे

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन बिखरता हुआ नजर आ रहा है। बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी विपक्षी गठबंधन कमजोर पड़ता हुआ नजर आ रहा है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने जयंत चौधरी को NDA (नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस) में शामिल होने का ऑफर दिया है। बीजेपी की तरफ से 4 सीटों की पेशकश की गई है। इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी को लेकर बयान दिया है।

जयंत को लेकर क्या बोले अखिलेश

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी को लेकर कहा कि वे बहुत सुलझे हुए इंसान हैं। पढ़े-लिखे और समझदार हैं। वे राजनीति को अच्छे से समझते हैं। मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है उसे वे उसे कमज़ोर नहीं होने देंगे। इस दौरान अखिलेश यादव से न्याय यात्रा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पत्र मिला है। रायबरेली की कांग्रेस यात्रा में शामिल होऊंगा।

शिवपाल यादव का दावा

इससे पहले शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग भ्रमित कर रहे हैं। हम जयंत चौधरी को जानते हैं वो सेक्युलर लोग हैं, इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे और भारतीय जनता पार्टी को हराएंगे।

इस वजह से रालोद छोड़ेगी सपा का साथ

सूत्रों के मुताबिक सपा ने कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में उम्मीदवार अपना और निशान रालोद का रखने की शर्त रखी है। इस वजह से सपा और रालोद का गठबंधन टूट सकता है। इधर, बीजेपी ने रालोद को 4 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। ये सीटें कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा बताई गई है। बता दें कि सपा ने RLD को 7 सीटें दी है लेकिन इसमें से चार जगहों पर वो अपना प्रत्याशी उतारना चाहती है, ऐसे में रालोद के पास 3 सीटें ही बची हुई है।

Latest news
Related news