Sunday, September 22, 2024

ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी, मुस्लिम पक्ष ने की ये अपील

लखनऊ। वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 12 फरवरी तय की है। बता दें कि व्यास जी तहखाने में पूजा-पाठ की अनुमति के खिलाफ दायर अपील पर आज भी 2 घंटे के करीब सुनवाई चली। अब अगली सुनवाई 12 फरवरी को सुबह 2 बजे से होगा। मंदिर पक्ष की तरफ से अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने पक्ष रखा तो मुस्लिम पक्ष की ओर से एसएफए नकवी ने दलीले दी।

अंजुमन इंतजामिया की अपील पर सुनवाई

मालूम हो कि हाईकोर्ट अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई कर रहा है। इसमें वाराणसी अदालत के उस आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें हिंदू श्रद्धालु को ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में प्रार्थना करने की अनुमति दी गई थी। इससे पहले हुए सुनवाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी तहखाने में पूजा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था।

31 साल बाद आया ऐतिहासिक फैसला

बता दें कि 1 फरवरी को 31 साल बाद ज्ञानवापी परिसर में पूजा-अर्चना शुरू हुई। तड़के ही लोग बड़ी संख्या में ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा करने के लिए पहुंचे। बुधवार को वाराणसी जिला कोर्ट के जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए हिंदुओं को व्यासजी के तहखाने में पूजा करने का अधिकार दिया। पिछले 31 सालों यानी कि 1993 से तहखाने में पूजा-पाठ बंद था।

Latest news
Related news