Sunday, September 22, 2024

उम्र 70 साल और हथियारों का शौक… जानें कौन है Lucknow Triple Murder का मुख्य आरोपी लल्लन खान

Lucknow Triple Murder लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद के मोहम्मदनगर तालुकेदारी गांव में जमीन विवाद में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। इस घटना से राजधानी में हड़कंप मच गया। इस घटना को अंजाम देने वाला 70 साल का एक बुजुर्ग आदमी है। घटना के सीसीटीवी वीडियो में वह फायरिंग करते हुए दिख रहा है। बताया जा रहा है कि 70 साल का यह आदमी लखनऊ का पुराना हिस्ट्रीशीटर रहा है।

जमीन के लिए रिश्तेदार की ली जान

पुलिस के मुताबिक गांव के हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान का गांव के ही रहने वाले फरीद खान जो रिश्ते में दामाद लगता था से जमीन विवाद चल रहा था। शुक्रवार को जमीन की पैमाइश होनी थी। पैमाइश को लेकर ही हुए विवाद में फरीद की पत्नी फरहीन, उसके बेटे हंजला और चाचा मुनीर की मौत हो गई। पुलिस ने लल्लन खान उर्फ़ सिराज, उसके बेटे फराज, फुरकान और अशरफी को नामजद आरोपी बनाया है। इसमें से अशरफी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 70 साल का लल्लन खान समेत तीन आरोपी फरार है।

जानें कौन है लल्लन खान उर्फ़ गब्बर

लल्लन खान लखनऊ के ठाकुरगंज मलिहाबाद काकोरी का पुराना हिस्ट्रीशीटर रहा है। उसके ऊपर 24 से अधिक केस दर्ज है। 80 के दशक में लखनऊ में उसका खौफ चलता था। वह घोड़े पर चलता था और खुद को गब्बर खान कहलाना पसंद करता था। लखनऊ के पूर्व DGP बृजलाल ने कहा कि 1985 में लल्लन खान के घर पर दबिश दी गई थी। इस दौरान उसके घर से कई हथियार बरामद हुए थे। हथियारों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि उसे इसका कितना शौक रहा हो। उन्होंने ये भी कहा कि उसके घर से 30 माउजर बरामद की गई थी।

Latest news
Related news