Monday, October 28, 2024

झोपड़ी में लगी आग…अंदर फंसी रह गई बुजुर्ग महिला, दर्दनाक मौत

लखनऊ। यूपी के पीलीभीत में एक झोपड़ी में भीषण आग लग गई जिस कारण एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई। घटना बिलसंडा इलाके गौहनिया गांव की है। इस हादसे में झोपड़ी सहित घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। महिला का नाम देवकी कुमारी था। वहीं उसकी उम्र 90 साल बताई जा रही है। वह घर के अंदर सो रही थी तभी हादसा हुआ।

भीख मांगकर करती थी गुजारा

बता दें, बुजुर्ग महिला के पति की मौत पहले ही हो चुकी थी। गरीब महिला भीख मांगकर गुजर बसर करती थी। कई वर्षों से झोपड़ी में रहती थी. ग्रामीणों का कहना है कि उस पर किसी अधिकारी और जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं गया। उसे सरकारी योजना का लाभ मिलना चाहिए था, जिससे वह पक्का घर बना सके, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं आग की लपटे देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. लेकिन, उसे नहीं बचाया जा सका उससे पहले ही उसकी मृत्यु हो चुकी थी।

महिला आग के लपटों के बीच घिर गई थी

ग्रामीणों ने बताया कि झोपड़ी के अंदर महिला आग से चारों ओर घिर गई थी। वह चिल्लाती रही, लेकिन आग की लपटों को देखकर कोई भी झोपड़ी के अंदर जाकर महिला को बचाने की हिम्मत नहीं कर सका. झोपड़ी से जब महिला की लाश को बाहर निकाला गया तो बस हड्डियां ही बची थीं। शव को देखकर महिला को पहचानना मुश्किल हो रहा था। झोपड़ी से काफी देर तक आग की लपटें उठती रहीं। इस घटना से आसपास के लोगों के आंखों से आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे थे.

ठंड ने ले ली जान

बता दें, शुक्रवार को देर रात बुर्जुग महिला को काफी ठंड लग रही थी। किसी तरह वृद्दा ने आग जला कर राहत पाने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच आग झोपड़ी में लग गई और बुजुर्ग महिला को आग ने अपने चपेट में ले लिया। जिस कारण बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

Latest news
Related news