Monday, October 28, 2024

Ayodhya Ram Mandir: 2 दिनों में 8 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, रामभक्तों ने चढ़ाया बंपर चढ़ावा

लखनऊ। अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भीड़ पहुंच रही है। इन दो दिनों में 8 लाख से ज्यादा भक्तों ने रामलला के दर्शन किये। वहीं रिकॉर्ड तोड़ चढ़ावा चढ़ाया जा रहा है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे जिसमें 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ाया गया। 23 जनवरी को 5 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रामलला का दर्शन करने पहुंचे।

हर साल 10 करोड़ लोग करेंगे दर्शन

वहीं अभी भी श्री राम लला के दर्शन के लिए भारी भीड़ पहुंच रही है। भीड़ को देखते हुए ज्यादा-से ज्यादा श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं। नवनिर्मित राम मंदिर को देखने के लिए रामभक्त लगातार अयोध्या पहुंच रहे हैं। पहले दिन 3.17 करोड़ का चढ़ावा आया, वहीं अभी कल चढ़ाई गया रुपये को गिना जा रहा है। बताया जा रहा है कि हर साल राम मंदिर में 10 करोड़ से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए आ सकते हैं।

पीएम ने की प्राण-प्रतिष्ठा

22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने 84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। इस दौरान उनके साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत मंदिर के पुजारी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने मंत्रोच्चारण और पूरे विधि-विधान से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। 5 वर्षीय रामलला की छवि सभी को मंत्रमुग्ध कर देने वाली है। उनकी आंखें मनमोहक, चेहरा मासूम है। रामलला के आभमंडल से सूर्य की भांति तेज दिखाई दे रहा। प्रभु की इस बाल छवि को देखकर रामभक्त भावुक नजर आये।

Latest news
Related news