Sunday, September 22, 2024

रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, हरकत में प्रशासन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की शिकोहाबाद तहसील में तैनात एक लेखपाल ने मृतक के नाम जमीन करने के लिए रिश्वत ली. इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए तहसील प्रशासन ने तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया. जांच के बाद अकाउंटेंट को निलंबित कर दिया गया।

इस काम के लिए रिश्वत

बता दें कि यह पूरा मामला हाथवंत ब्लॉक के सांती गांव का है. यहां तैनात लेखपाल नरेंद्र कुमार ने मृतक के नाम जमीन करने के नाम पर रिश्वत ली थी। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. हालांकि ये वायरल वीडियो पुराना बताया जा रहा है.

2 हजार रूपये रिश्वत

एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार ने इस वीडियो की जांच रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम को भेज दी है. जांच रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम ने आरोपी लेखपाल को दोषी पाया और उसे निलंबित कर दिया। इस काम के लिए उसने दो हजार रुपये की रिश्वत ली थी। मामले को लेकर एसडीएम ने बताया कि 2 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसकी जांच तहसीलदार को सौंपी गई थी। तहसीलदार की जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है.

कानपुर से भी दबोचा गया एक और रिश्वतखोर

यूपी के कानपुर जिले में विजिलेंस टीम ने हेड कांस्टेबल को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़े जाने के बाद हेड कांस्टेबल ने भागने की कोशिश की लेकिन विजिलेंस टीम ने उसे पकड़ लिया. विजिलेंस टीम उन्हें एसीपी बाबूपुरवा के दफ्तर से नंगे पैर खींचकर अपने साथ ले गई थी।

Latest news
Related news