Friday, October 25, 2024

एक और ट्रेन हादसा, सहारनपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी

लखनऊ: यूपी के सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर उस समय एक बड़ा रेल हादसा टल गया जब स्टेशन से कुछ ही दूरी पर अनाज से भरी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी पंजाब के गुरुहरसहाय से मेरठ के बम्हेड़ी की ओर जा रही थी.

सहारनपुर स्टेशन पर हुआ हादसा

बता दें कि मालगाड़ी सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ये घटना सुबह 6 बजे की बताई जा रही है. सूचना मिलने पर रेलवे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी समेत रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे जांच शुरू कर दी।

अलग ट्रैक पर अन्य गाड़ियों की आवजाही शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालगाड़ियों की आवाजाही के लिए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के पास अलग से ट्रैक बनाया गया है। देर रात पंजाब के फिरोजपुर जिले के गुरुहरसहाय से एक मालगाड़ी अनाज लेकर निकली थी. सुबह जब वह सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की जाएगी.

इससे पहले ‘बागमती एक्सप्रेस’ भी हादसे का शिकार

इससे पहले 12 अक्टूबर को मैसूर से दरभंगा आ रही ‘बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस’ ट्रेन तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. यहां कावरापेट्टई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिसमें कई यात्री घायल हो गए.

Latest news
Related news