Wednesday, October 23, 2024

योगी 2.0: सीएम योगी ने दिया 6 साल के उपलब्धियों का ब्यौरा, बोले- यूपी ने बनाई नई पहचान

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर बीजेपी सरकार की छह साल की उपलब्धियों का ब्यौरा जनता के सामने रखा। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि कभी माफियाओं के लिए जाना जाने वाला राज्य आज महोत्सवों के लिए जाना जाता है। हमने सिर्फ छह सालों में यूपी को लेकर लोगों की धारणा बदल दी हैं। उत्तर प्रदेश की पहचान उपद्रवियों से नहीं बल्कि उत्सवों से है।अब यूपी माफियाओं की वजह से नहीं बल्कि महोत्सव के कारण जाना जाता है।

यूपी बना रोल मॉडल

जनता के सामने अपने 6 साल के उपलब्धियों का ब्यौरा रखते हुए सीएम ने कहा कि अब यूपी का नाम सुनते ही लोगों में चमक आ जाती है। प्रदेश में निवेश के अवसर बढ़े हैं। परिवारवाद की राजनीति को खत्म करने का काम किया है। पांच शहरों में मेट्रो चल रही है। हर जिला मुख्यालय को रिंग रोड से जोड़ने का काम हो रहा है। वाराणसी से हलदिया के बीच वॉटर-वे शुरू हो चुका है। रैपिड रेल पर तेजी से काम जारी है। जबकि 12 एयरपोर्ट पर तेजी से काम हो रहा है। अभी प्रदेश में 56 लाख महिलाओं को वृद्धावस्था पेंशन मिल रही हैं। 14 लाख कन्याओं को सीएम कन्या योजना का लाभ मिला हैं। किसानों को 2 लाख 2 हजार करोड़ मूल्य का गन्ना भुगतान किया गया हैं।

प्रदेश का नौजवान मेरे परिवार का हिस्सा

सीएम योगी ने आगे जानकारी दी कि हम युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था कर रहे हैं। बेरोजगारी दर आज 16.17% से घटकर 3.4% रह गई है। यूपी का हर नौजवान मेरे परिवार का हिस्सा हैं। यहां पर सभी जनपद के लोगों को नौकरी मिल रही हैं। पुलिस भर्ती पारदर्शी तरीके से पूरी हो रही हैं। फॉरेंसिक लैब की स्थापना हुई है। हमने SDRF का गठन किया है। आज डीएम जिलों में अपना कार्यकाल पूरा कर पाते हैं। 6 साल पहले तक ताश के पत्तों की तरह हटा दिए जाते थे। गंगा एक्सप्रेस-वे पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। देश में यूपी रोल मॉडल के रूप में उभरा है। पहले लोग कहते थे कि यहां पर अपराध होता है, परिवारवाद है लेकिन 6 सालों में कोई दंगा नहीं हुआ है।

Latest news
Related news